आईसीसी विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका मैच के लाइव अपडेट।

श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने सोमवार को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में आईसीसी विश्व कप 2023 मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना भी चोटिल हैं. चमिका करुणारत्ने और लाहिरू कुमारा ने टीम को पहली जीत की तलाश कराई।

कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि अगर उन्होंने टॉस जीता होता तो ऑस्ट्रेलिया ने भी पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया होता, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि “यह (पहले गेंदबाजी करना) बहुत बड़ा अंतर है”।

लगातार हार के बाद उनका घर पूरी तरह से अस्त-व्यस्त है, ऑस्ट्रेलिया अपनी नींद से जागने और समान रूप से लड़खड़ाते हुए श्रीलंका के खिलाफ जीत की राह पर लौटने की कोशिश करेगा

पांच बार के चैंपियन 10-टीम लीग तालिका में सबसे नीचे हैं। श्रीलंका -1.161 के एनआरआर के साथ तालिका में 8वें स्थान पर है।

यदि ऑस्ट्रेलियाई लोग अपने भाग्य को अपने हाथों में रखना चाहते हैं तो उन्हें एकजुट होकर काम करने की सख्त जरूरत है। लेकिन यह कहना जितना आसान है, करना उतना ही आसान है। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पिछले आठ वनडे मैचों में से सात में बड़े पैमाने पर हार का सामना किया है।

लेकिन पस्त और चोटिल श्रीलंकाई गेंदबाजी आक्रमण का सामना करना ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए कुछ फॉर्म हासिल करने का सही मौका हो सकता है।

आस्ट्रेलियाई भी एकाना की पिच से परिचित हैं, उन्होंने करीब एक सप्ताह तक शहर में प्रशिक्षण लिया और यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला।

स्किपर पैट कमिंस ने पहले ही कहा था कि टीम अपने गेंदबाजों की किसी भी रोटेशन में शामिल नहीं होगी। इस परिणामस्वरूप, ऑस्ट्रेलिया अपने तीन-मुख्य पेस हमले को बनाए रखेगी, जिसमें कमिंस, जोश हेजलवुड और मिट्चेल स्टार्क शामिल होंगे, जबकि एडम जम्पा और ग्लेन मैक्सवेल स्पिन कर्तव्यों की जिम्मेदारी साझा करेंगे।

श्रीलंका अब तक महासमारोह में अव्यवस्थित प्रदर्शन भी दिखा चुका है। वे वर्तमान में अंक सारणी पर सातवें स्थान पर हैं। हालांकि, उनकी बैटिंग लाइनअप ने संयमपूर्वक अच्छा प्रदर्शन किया है, पिछले दो मैचों में 320 से अधिक स्कोर प्राप्त किया है, लेकिन उनके गेंदबाजी विभाग में चिंता का कारण बना रहता है।

टीमें:

Australia: Pat Cummins (c), Steve Smith, Alex Carey, Josh Inglis, Sean Abbott, Ashton Agar, Cameron Green, Josh Hazlewood, Travis Head, Mitch Marsh, Glenn Maxwell, Marcus Stoinis, David Warner, Adam Zampa, Mitchell Starc.

Sri Lanka: Kusal Mendis (c), Kusal Perera, Pathum Nissanka, Lahiru Kumara, Dimuth Karunaratne, Sadeera Samarawickrama, Charith Asalanka, Dhananjaya de Silva, Maheesh Theekshana, Dunith Wellalage, Kasun Rajitha, Matheesha Pathirana, Dilshan Madushanka, Dushan Hemantha, Chamika Karunaratne.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *