भारत बनाम न्यूजीलैंड हाइलाइट्स विश्व कप 2023: धर्मशाला में भारत (274/6) ने न्यूजीलैंड (273) को 4 विकेट से हराया

भारत बनाम न्यूजीलैंड हाइलाइट्स विश्व कप 2023: भारत ने चल रहे विश्व कप में अपनी प्रभावशाली प्रदर्शन को बनाए रखा, रविवार को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ चार विकेट से जीत हासिल की। यह विजय भारत की टूर्नामेंट में पांचवीं लगातार जीत है, जिससे उन्हें दस टीमों के पॉइंट टेबल में शीर्ष स्थान का दावा करने की संभावना हो गई है।

भारत ने बचे हुए दो ओवरों के साथ 274 के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को सफलतापूर्वक पूरा किया। विराट कोहली ने भारत की पीछा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, 104 डिलीवरी के 95 रन के साथ सिर्फ एक शतक से कुछ ही कम रहे। हालांकि, कोहली के बाहरी कार्यक्रम ने भारत की प्रगति को रोका नहीं क्योंकि न्यूजीलैंड उस समय खेल से पहले ही बाहर हो चुका था।

विवाद. अपनी पारी के दौरान, कोहली तीन पचास से अधिक रन (श्रेयस अय्यर के साथ 52, केएल राहुल के साथ 54 और रवींद्र जडेजा के साथ 78) में शामिल थे। जडेजा ने भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया और 44 गेंदों पर 39 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इस बीच रोहित शर्मा और शुबमन गिल ने भारत को मजबूत शुरुआत दी. इस जोड़ी ने ज्यादातर बाउंड्री लगाई और पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े, इससे पहले लॉकी फर्ग्यूसन ने रोहित को 46(40) पर क्लीन बोल्ड कर दिया। कुछ ही देर बाद तेज गेंदबाज ने गिल को 26(31) रन पर आउट कर दिया।

16वें ओवर में धुंध और कम दृश्यता के कारण रन चेज़ में बाधा आई लेकिन थोड़ी देरी के बाद कार्रवाई फिर से शुरू हुई।

विश्व कप के अपने पहले मैच में, मोहम्मद शमी ने अंतिम 10 ओवर में भारत की पुनर्जीवन का मार्गदर्शन किया और पांच विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया। डेरिल मिशेल और रचिन रविंद्रा की 152 गेंदों पर 159 रन की साझेदारी ने पहले ही न्यूजीलैंड को 300 रन के आंकड़े तक पहुंचाने या उनसे भी अधिक रन बनाने की संभावना दी थी। हालांकि, मिशेल की 127 गेंदों पर 130 रन की शानदार पारी के बावजूद, न्यूजीलैंड अंतिम 10 ओवर में टूट पड़ा, केवल 54 रन बनाते हुए छह विकेट खो दिए।

रोहित शर्मा, टॉस जीतने के बाद, पहले गेंदबाजी करने का चुनाव किया। प्रारंभिक 10 ओवरों में, भारत ने न्यूजीलैंड की स्कोरिंग को प्रभावी रूप से रोका। हालांकि, धर्मशाला के सुहावने माहौल में रवींद्र और मिशेल ने भारत के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती पेश की। हार्दिक पांड्या के चोट के कारण और शारदुल ठाकुर के बहिष्कार के कारण, छठे गेंदबाज की अनुपस्थिति को खासा महसूस किया गया, क्योंकि बल्लेबाज स्पिनर्स कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा का लाभ उठाते थे। खासकर, कुलदीप ने अपने पहले तीन ओवर में 32 रन दिए, जो प्रारंभिक 10 ओवरों में प्रदर्शन के ए

पहले 30 ओवर के दौरान, भारत ने जडेजा के सभी ओवर का उपयोग किया, स्पिनर 10 ओवर लगातार गेंदबाजी करते हुए और 0/48 के फिगर्स के साथ समाप्त हुए। रवींद्र और मिशेल के बीच का साझेदारी 150 रनों से अधिक हो गया, लेकिन बमराह ने बाउंड्री पर गिराई गई कैच के कारण चार रन दिए। भारत की संघर्ष उस समय समाप्त हुई जब शमी ने 87 गेंदों में 75 के लिए रवींद्र को बाहर कर दिया। फिर कुलदीप ने न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम का विकेट लिया, लेकिन मिशेल खेलता रहा। उसने अंततः अपना पांचवां वनडे शतक बनाया। भारत वापसी करते हुए न्यूजीलैंड अंततः

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *