ऑस्ट्रेलिया ने सिक्का फेंकने की जीत हासिल की और उन्होंने गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी विश्व कप मुकाबले में फील्डिंग पद को संभालने का विकल्प चुना। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी लाइनअप में दो संशोधन किए, ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने कैमरन ग्रीन की जगह ली और जोश इंग्लिस ने बैटर अलेक्स कैरी की जगह विकेटकीपिंग करने का कार्य संभाला। दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका ने इस विशेष मैच के लिए स्पिनर तबरेज़ शम्सी को प्रस्तुत किया।

  • भारत के खिलाफ ओपनिंग गेम में हार के बाद, दृढ़ता से प्रेरित ऑस्ट्रेलियाई टीम की उम्मीद है कि वे आगामी विश्व कप मैच में शक्तिशाली दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ अच्छी बैटिंग लाइन-अप को मजबूत करने के लिए पुनः स्वस्थ हुए ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को पेश करेगी। विश्व कप में पांच बार के चैंपियन की अभियान अनुकूल नहीं था, जब उन्होंने मेजबान देश भारत के हाथों छह विकेट से हार के साथ एक महत्वपूर्ण प्रतिबंधक से भी झटका खाया।
  • प्रोटियास आगामी प्रतियोगिता में मजबूत आत्मविश्वास के साथ प्रवेश करेंगे, जबकि उन्होंने अपने प्रारंभिक मैच में श्रीलंका को 102 रनों के अंतर से प्रभावी ढंग से हराया है। यह जीत दक्षिण अफ्रीका की स्थिति को प्रतिस्पर्धी प्रतियोगियों के रूप में मजबूती से स्थापित कर दिया है।
  • ऑस्ट्रेलिया की हार के तरीके में, हार के अलावा, टीम प्रबंधन के लिए निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण चिंता पैदा होगी। बैटिंग में एक आक्रामकता की कमी दिखाई दी, डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के अलावा, कोई अन्य खिलाड़ी 30 रन के आंकड़े को पार करने में सफल नहीं हुआ। इसके अलावा, टीम ने तेजी से विकेट खोने की एक बार फिर समस्या का सामना किया। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारत के दुर्दांत स्पिन हमले के सामने असामान्य कठिनाइयों का सामना करने के लिए खुद को मुश्किल में देखा, और उनकी समस्याएं एक दूसरे मुख्य स्पिनर की अनुपस्थिति से और भी बढ़ गईं। एडम जैम्पा
  • क्विंटन डे कॉक, दक्षिण अफ्रीका के एक बल्लेबाज, ने भविष्यवाणी की है कि आगामी विश्व कप मैच उनके दीर्घकालिक प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के साथ “महत्वपूर्ण अहंकार” की प्रतियोगिता द्वारा निर्धारित होगा। डे कॉक, जिन्होंने इस टूर्नामेंट के समापन पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सेवानिवृत्ति की घोषणा की है, हाल के समय में लाभ के साथ प्रोटियास टीम के सदस्य होने का आनंद लिया है। एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में, 2016 के बाद से दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के साथ अपने 20 मुकाबलों में 15 में विजयी हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *